Advertisement
09 March 2024

नबाम तुकी ने अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, पार्टी के तीन विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद लिया फैसला

file photo

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। यह निर्णय पार्टी के तीन विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद आया है, जिसके बाद तुकी ने शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

जैसा कि एपीसीसी महासचिव ग्यामर ताना ने कहा, तुकी का इस्तीफा जिम्मेदारी की भावना से प्रेरित था, जिसमें उन्होंने तीन विधायकों के अन्य राजनीतिक दलों में जाने को रोकने में असमर्थता को स्वीकार किया था। पूर्व मुख्यमंत्री, जो राज्य में सागली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने नैतिक आधार पर इस्तीफा देने का विकल्प चुना।

इस महीने की शुरुआत में इसी तरह की प्रवृत्ति में, पूर्वी सियांग जिले के मेबो से छह बार विधायक रहे कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता लोम्बो तायेंग ने भी भाजपा के प्रति निष्ठा बदल ली। इसके अलावा, दो और कांग्रेस विधायक, निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवांगडोंग, पिछले महीने भाजपा में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 March, 2024
Advertisement