Advertisement
14 January 2023

NC प्रमुख अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के बर्फीले इलाकों में सड़क संपर्क तत्काल बहाल करने की मांग की

file photo

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के बर्फीले क्षेत्रों में सड़क संपर्क तत्काल बहाल करने की मांग की, जो घाटी में मध्यम से भारी हिमपात के बाद कट गए थे।

एक बयान में, अब्दुल्ला ने उत्तर, दक्षिण और मध्य कश्मीर के दूरदराज के इलाकों और ऊपरी इलाकों में लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि डावर, कंजलवुन, केरन, कर्ण, गुरेज, जुमगुंड और कई दूर-दूर तक जाने वाली प्रमुख सड़कें- उनके जिला मुख्यालयों के बहरे इलाकों से अभी तक बर्फ नहीं हटाई गई थी। उन इलाकों में रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दक्षिण और मध्य कश्मीर के ऊपरी इलाकों और चिनाब क्षेत्र के जिलों में स्थिति अलग नहीं है।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख ने कहा कि इन दूर-दराज के इलाकों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़कों के अवरुद्ध होने के कारण छात्रों, बुजुर्गों और मरीजों को विशेष रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, "चिनाब के बर्फीले क्षेत्रों में भी स्थिति अलग नहीं है, जहां सभी ऊपरी बस्तियों तक पहुंच अभी तक बहाल नहीं हुई है।"

Advertisement

श्रीनगर से लोकसभा सांसद ने जम्मू-कश्मीर में संभागीय प्रशासन से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि मूल्य वृद्धि की जांच के लिए उड़न दस्ते को जमीन पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के नहीं रहने से स्थिति और भी विकट हो गई है।

अब्दुल्ला ने कहा कि कनेक्टिविटी की बहाली मुख्य मुद्दा है जिससे प्राथमिकता के आधार पर निपटना होगा। उन्होंने सोनमर्ग में हिमपात की चपेट में आए जनजातीय समुदायों के लोगों तक राहत और पुनर्वास पहुंचाने के लिए संभागीय प्रशासन पर जोर दिया। आबकारी नीति मामला: सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के दफ्तर में छापेमारी की, कहा- उनके खिलाफ कुछ नहीं मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 January, 2023
Advertisement