Advertisement
16 February 2023

भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार ने मेघालय को विकास से वंचित रखा: सोनोवाल

file photo

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मेघालय भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार की दोहरी बुराइयों से वंचित है और राज्य में शांति और प्रगति सुनिश्चित करने के लिए लोगों से भाजपा को वोट देने का आग्रह किया।

गारो हिल्स में टिक्रिकिला और जोंगलापारा में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एनपीपी सरकार और पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्ट थी और भाई-भतीजावाद में लिप्त थी, और लोगों को विकास से वंचित रखा।

बंदरगाह और आयुष मंत्री सोनोवाल ने कहा, "हम जानते हैं कि कैसे ये दोहरी बुराइयाँ एक बार राष्ट्रीय आख्यान पर हावी हो गईं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और समाज की बेहतरी और लोगों के सशक्तिकरण के लिए उनकी कल्याणकारी योजनाओं के कारण, जो लोग इन दोहरी बुराइयों से जीते हैं, वे परिधीय हो गए हैं।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार का सफाया करने और भाई-भतीजावाद को अप्रासंगिक बनाने के लिए प्रतिभाओं को सशक्त बनाने के लिए लगन से काम कर रही है। उन्होंने मेघालय के लोगों से शांति, विकास और सामाजिक सुरक्षा के लिए मतदान करने का आग्रह किया।

सोनोवाल ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को हर महीने मुफ्त राशन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मेघालय एक महत्वपूर्ण राज्य है जहां लोग केंद्र द्वारा की गई ऐतिहासिक पहल का हिस्सा बनने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि मेघालय में भाजपा सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

भाजपा राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार का हिस्सा थी, लेकिन 27 फरवरी के चुनाव में सभी 60 सीटों पर अपने दम पर लड़ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 February, 2023
Advertisement