Advertisement
24 December 2022

NIA ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ पंजाब, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली में 14 जगहों पर की छापेमारी

ANI

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में शनिवार को जम्मू कश्मीर, पंजाब और दिल्ली में 14 स्थानों पर तलाशी ली। छापे के दौरान डिजिटल उपकरणों और दस्तावेजों सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है और आगे की जांच जारी है।

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की आतंकी गतिविधियों से संबंधित मामला 20 अगस्त को एनआईए द्वारा दर्ज किया गया था।

एनआईए ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों में अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार आतंकवादी हार्डवेयर, जैसे हथियार, गोला-बारूद और आईईडी की तस्करी शामिल है, जिसका इस्तेमाल देश के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय आतंकी संगठनों और संगठित आपराधिक गिरोहों द्वारा बम विस्फोट और लक्षित हत्याओं जैसे आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए किया जाता है। .

Advertisement

शुक्रवार को भी एनआईए  ने टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर तलाशी की थी। इस दौरान कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू जिले के स्थानों को कवर किया गया था। टीम ने यहां से डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड लैपटॉप सहित कई चीजें जब्त की थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 December, 2022
Advertisement