Advertisement
15 February 2018

PNB घोटाला: बोले रविशंकर प्रसाद, दावोस में नीरव मोदी से नहीं मिले पीएम

ANI

सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए करीब 11,400 करोड़ के घोटाला मामले में राजनीतिक बहस छिड़ गई है। कांग्रेस और भाजपा आमने सामने हैं। कांग्रेस के आरोपों का जवाब देने कानून मंत्री सह संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद सामने आए। उन्होंने कहा, 'सरकार का रुख बहुत स्पष्ट है। इस मामले में जो भी आरोपी पाया जायेगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी चाहे वो किसी पद पर हो।'

प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस ने ओछी राजनीति शुरू कर दी है। उन्होंने 'छोटा मोदी' शब्द इस्तेमाल किया। क्या कहना चाहता हैं वो। आज क्या वह राजनीतिक की सारी सीमाएं लांघ देंगे। छोटा मोदी के नाम से संबोधन करना बेहद अपमानजनक है। नीरव मोदी की तस्वीरें पीएम मोदी के साथ दावोस में दिखायी जा रही है। वह प्रधानमंत्री के डेलिकेशन में नहीं था। 2013 में नीरव मोदी के शो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी गए थे।'


Advertisement

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस फोटो की राजनीति बंद करे। हमारे पास भी कांग्रेस के कई लोगों की तस्वीरें हैं लेकिन हम उस स्तर तक नहीं उतरना चाहते। कांग्रेस पार्टी की हम पीड़ा समझते हैं। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए कहा था कि हमारे वक्त में कोई भी लोन नहीं दिया गया जो एनपीए हो गया।

बता दें कि दावोस जैसे विश्व आर्थिक मंच पर प्रधानमंत्री के साथ नीरव मोदी की मौजूदगी को लेकर राजनैतिक दलों ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। 

केंद्र सरकार के तहत काम करने वाले पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) की फोटो से नीरव मोदी के दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाने की पुष्टि होती है। पीआईबी ओर से 23 जनवरी को जारी दावोस के एक ग्रुप फोटो में नीरव मोदी उद्योग जगत के तमाम दिग्गजों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिख रहे हैं। इस तस्वीर में नीरव मोदी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने एक वेबसाइट की एक खबर को ट्वीट करते हुए उस मेल का जिक्र किया जिसमें विजय माल्या के एक ईमेल का जिक्र था। इस चिट्ठी में माल्या ने तात्कालिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को धन्यवाद के लिए चिट्ठी लिखी थी। कांग्रेस अपने दिनों को याद कर ले।

मोदी जी की सरकार में आज तक एक भी लोन ऐसा नहीं दिया जो एनपीए हो गया। कांग्रेस के वक्त के कई घोटालों की सूची है। कांग्रेस ने उस वक्त ईमानदारी से जांच नहीं होने दिया। कांग्रेस से मैं यह कहना चाहता हूं कि जिनके घर शीशे के हैं और टुकड़े टुकड़े हो चुके हैं वह पत्थर ना फेंके।

वहीं, मामले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, जो कुछ भी सामने आ रहा है वह पिछली यूपीए सरकार का परिणाम है। इस पर कार्रवाई की जाएगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: nirav modi, pm, narendra modi, ravishankar prasad
OUTLOOK 15 February, 2018
Advertisement