Advertisement
19 September 2019

लंदन की कोर्ट ने नीरव मोदी की हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ाई

file photo

हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत गुरुवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले उनकी हिरासत 19 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है।

पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वांछित नीरव मोदी की लंदन की कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पेशी हुई। नीरव मोदी की भारत प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई अगले साल मई में होने की उम्मीद है। जज टैन इकरम ने 22 अगस्त को पिछली सुनवाई पर कहा था, 'आज कोई प्रगति नहीं हुई।'  उन्होंने कोर्ट के क्लर्क को प्रस्तावित पांच दिन की प्रत्यर्पण सुनवाई शुरू करने की तारीख 11 मई, 2020 की पुष्टि करने के लिए निर्देश दिए थे।

मार्च में किया था गिरफ्तार

Advertisement

नीरव मोदी को 19 मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से वहां की वैंड्सवर्थ जेल में है। ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत बढ़ाने के लिए कोर्ट में में पेश किया जाता है। इससे पहले कोर्ट चार बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। पिछले महीने ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने भी नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

धोखाधड़ी का है आरोप

नीरव मोदी पर मेहुल चौकसी के साथ मिलकर पीएनबी के साथ साढ़े 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहे हैं। मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nirav Modi, judicial, custody, extended, Oct 17, London, court
OUTLOOK 19 September, 2019
Advertisement