Advertisement
21 November 2017

बिहार बीजेपी अध्यक्ष बोले- मोदी के खिलाफ उंगली उठाई तो हाथ काट देंगे, अब वापस लिया बयान

File Photo

बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय का एक विवादित बयान सामने आया है। राय तरफ से दिया गया यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को लेकर है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कठिन परिस्थितियों से निकलकर देश का नेतृत्व कर रहे हैं, ये हमारे लिए गर्व की बात है। यदि उन पर कोई उंगली उठाएगा तो उसका हाथ काट देंगे।

विरोधियों को धमकी देते हुए उजियारपुर से लोकसभा सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ उठने वाली हर उंगली तोड़ दी जाएगी, हर सिर काट दिया जाएगा। नित्यानंद राय ने ये बयान सोमवार को ओबीसी कम्युनिटी की एक सभा में दिया।

इस दौरान पीएम मोदी के बीते दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, जिनकी मां खाना परोसती थी, मोदी को खाना खिलाने बैठती थी, आज उस थाली के सामने मां को बेटा दिखाई नहीं देता। ऐसे हालात से उठकर एक गरीब का बेटा पीएम बना है। एक-एक व्यक्ति को उनका सम्मान करना चाहिए।

Advertisement


मंत्री ने वापस लिया बयान 

नित्यानंद के इस तरह के बयान के बाद लोगों ने उन्हें निशाने पर लेना शुरु कर दिया था। इस बीच उन्होंने अपने इस बयान को लेकर सफाई भी दे डाली। उन्होंने कहा, ‘मैंने हाथ काटने वाली बात एक मुहावरे के रूप में कही थी, इसे विपक्षी पार्टी और आम आदमी से जोड़कर नहीं देखा जाए। उन्होंने कहा, मैं खेद व्यक्त करता हूं और अपने इस बयान को वापस लेता हूं। राय ने कहा कि मोदी के संघर्ष पर सवाल उठाना गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका बयान किसी व्यक्ति विशेष या पार्टी के लिए नहीं था।


 

बयान पर लालू ने ली चुटकी

राय के बयान के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर तीखा वार किया। उन्होंने कहा कि, "बीजेपी किस बात पर गर्व कर रही है। उनके पास गर्व करने लायक कुछ भी नहीं है।"

गौरतलब है कि दिसंबर, 2016 में बीजेपी ने नित्यानंद राय को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। वह पहले हाजीपुर से विधायक थे। 2014 के चुनाव में बीजेपी ने उन्हें उजियारपुर से टिकट दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nityanand Rai, Fingers raised, PM Modi, chopped off
OUTLOOK 21 November, 2017
Advertisement