Advertisement
19 June 2017

आडवाणी को झटका, बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार

फाइल फोटो: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद

एनडीए ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की अहम बैठक करीब एक घंटा चली। बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत सिंह और थावर चंद गहलोत भी बैठक में शामिल हुए. बैठक के कुछ देर बाद ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया। 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव की 28 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। सोमवार को ही इसके पहले जनता दल (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा,“उन्होंने अभी तक नाम (राष्ट्रपति उम्मीदवार) पर निर्णय नहीं लिया है, यहां तक कि आज जब अरूण जेटली ने मुझे फोन किया तो उनको भी नाम मालूम नहीं था।”    


Advertisement

ये अपने आप में महत्वपूर्ण है कि एनडीए ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। उधर सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि अगर मंगलवार तक एनडीए ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया तो विपक्ष अपना उम्मीदवार घोषित कर देगा। अब विपक्ष क्या रणनीति अपनाता है, देखना होगा। विपक्षी दलों की बैठक 22 जून को होगी।


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: president election, nda candidate, bjp pariamentary board meeting, congress, nitish kimar
OUTLOOK 19 June, 2017
Advertisement