Advertisement
01 December 2022

सुपर 30 के संस्थापक गणितज्ञ आनंद कुमार पर कोरियन भाषा में होगी किताब प्रकाशित

प्रसिद्ध कैनेडियन डॉक्टर बीजू मैथ्यू द्वारा लिखी गई बेस्टसेलर किताब "सुपर 30" अब कोरियन भाषा में भी प्रकाशित की जाएगी। यह किताब इससे पहले हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती और तमिल भाषा में उपलब्ध है। प्रसिद्ध दक्षिण कोरियन प्रकाशक 'द प्लान जी कॉरपोरेशन लिमिटेड' ने सुपर 30 के संस्थापक से इस विषय में करार साइन कर लिया है। 

 

प्रकाशन समूह की सीईओ क्यूंग ए ली ने कहा कि यह किताब विद्यार्थियों के साथ साथ सभी अकादमिक संस्थाओं को सुपर 30 की तरह बनने की प्रेरणा देगी। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य "सीखो, साझा करो और साथ जियो" को लेकर हम प्रतिबद्ध हैं। हमारी कोशिश है कि छात्रों को बराबरी के अवसर मिलें और उन्हें बेहतर शिक्षा की तरफ प्रेरित किया जाए। हमारा प्रयास है कि शैक्षणिक गतिविधियों और लोगों को सुपर 30 की तरह कामयाब बनाया जाए। 

Advertisement

 

 

क्यूंग ए ली ने कहा कि आनंद कुमार की भावुक करने वाली कहानी अद्भुत है। जिस तरह से आनंद कुमार ने अपने जुनून से विद्यार्थियों को कठिन समय में शिक्षित किया, वह कोरियन समाज को यह समझने में मदद करेगा कि सफलता क्या होती है और उसे कैसे हासिल किया जाता है। दक्षिण कोरियाई अभिभावक शिक्षा के महत्व को समझते हैं और भारत ग्लोबल लीडर पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। 

 

आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म सुपर 30 ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार की भूमिका निभाई थी और फिल्म को 8 भारतीय राज्यों में टैक्स फ्री किया गया था। इस साल सितंबर माह में फिल्म का प्रीमियर जापान के विभिन्न शहरों में आयोजित किया गया था। इस साल आनंद कुमार को इंस्टीट्यूट ऑफ इन्डियन लैंग्वेज एंड कल्चर, डिपार्टमेंट ऑफ इन्डियन स्टडीज, बुसान यूनिवर्सिटी ऑफ फॉरेन स्टडीज, रिपब्लिक ऑफ कोरिया में व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसके साथ ही आनंद कुमार को 14 जूलाई को 7वें इंटरनेशनल कांफ्रेंस डेमोग्राफिक डेवलपमेंट ऑफ फार ईस्ट एंड आर्कटिक में भाषण देने के लिए बुलाया गया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Super 30, super 30 Anand Kumar, book publishing on super 30 Anand Kumar, Korean language book on Anand Kumar, Hritik Roshan Bollywood film super 30,
OUTLOOK 01 December, 2022
Advertisement