Advertisement
22 April 2022

जहांगीरपुरी हिंसा में अब ईडी की एंट्री, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लिखी चिट्ठी- अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत करें कार्रवाई

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को आज सात दिन हो चुके हैं। इसके बाद भी इलाके का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। यहां भारी मात्रा में सुरक्षाबल तैनात हैं और अब इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एंट्री भी हो चुकी है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ईडी को खत लिख पीएमएलए के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।  

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ईडी को पत्र लिखते हुए बीते शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान जहांगीरपुरी हिंसा में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत एक्शन लेने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि यह चिट्ठी 21 अप्रैल को लिखी गई थी।

Advertisement

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर सियासत भी खूब होती हुई नजर आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी की फैक्ट फाइंडिंग कमेट आज जहांगीरपुर पहुंच रही है। तो वहीं समाजवादी पार्टी का पांच सदस्यीय डेलिगेशन भी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्र का आज दौरा करेगा। इस बीच जहांगीरपुरी पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं को कुशल चौक रोक दिया गया।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्र जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के नाम पर दिल्ली नगर निगम ने स्थानीय रहवासियों के मकानों और दुकानों पर बुलडोजर से कार्रवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल ही नगर निगम को कार्रवाई रोकने के आदेश दिए। लेकिन दिल्ली नगर निगम ने औपचारिक तौर पर कोर्ट का आदेश न मिलने का हवाला देकर अपनी कार्रवाई को जारी रखा। नगर निगम ने अपनी कार्रवाई को तब तक नहीं रोका, जब तक कि वृंदा करात कोर्ट से आदेश लेकर मौके पर नहीं पहुंच गईं।

बता दें कि जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हिंसक घटनाएं सामने आई थीं। लेकिन इस मामले की जांच हुए बिना ही दिल्ली नगर निगम ने स्थानीय लोगों के घरों और दुकानों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी। विपक्षी दलों ने इसे बीजेपी द्वारा दिल्ली सहित देश भर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED's entry, Jahangirpuri violence, Delhi Police Commissioner, Rakesh Asthana, wrote a letter, action against Ansar, PMLA
OUTLOOK 22 April, 2022
Advertisement