Advertisement
26 March 2020

अब 14 अप्रैल तक दिल्ली-एनसीआर में नहीं चलेगी मेट्रो, डीएमआरसी ने लिया फैसला

FILE PHOTO

दिल्ली-एनसीआर में अब 14 अप्रैल तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने यह फैसला देशव्यापी लोकडॉउन के चलते लिया है। इससे पहले डीएमआरसी ने 31 मार्च तक मेट्रो सेवाएं निलंबित करने का फैसला लिया था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोराना वायरस के बढ़े मामलों के चलते 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है।

इससे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान मेट्रो को बंद किया गया था। इसके बाद 31 मार्च मेट्रो सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया था लेकिन अब पीएम के लॉकडाउन के ऐलान के बाद मेट्रो सेवाएं 14 अप्रैल तक निलंबित कर दी गई हैं।

जरूरी सुविधाएं देने वाले ले सकते हैं ई-पास

Advertisement

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि जितनी भी जरूरी सुविधाएं देने वाले लोग हैं वो 1031 नंबर पर फोन कर अपना ई पास ले सकते हैं। जिन फैक्ट्री वालों को अपने कर्मियों के लिए पास चाहिए वो भी इस प्रक्रिया की मदद से ले सकते हैं। उन्होंने एक बार फिर जनता से संयंम बरतने की अपील की है।

देश में कोराना संक्रमित हुए 649

देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी तक इससे 649 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद मरने वालों संख्या बढ़कर 13 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक,  649 मामलों में 602 भारतीय नागरिक हैं और 47 विदेशी नागरिक हैं। अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 47 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 March, 2020
Advertisement