Advertisement
11 November 2017

NGT की शर्तों से घबराई दिल्ली सरकार, सोमवार से ऑड-ईवन नहीं होगा लागू

File Photo

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के बाद अब केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किए जाने के फैसले को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई इमरजेंसी मीटिंग में ऑड-ईवन स्कीम की वापसी का फैसला लिया गया।

हालांकि, इससे पहले शनिवार को एनजीटी ने सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार को सख्त शर्तों के साथ ऑड-ईवन लागू करने की मंजूरी दी थी, जिसमें वीआईपी, टू-व्हीलर्स और महिलाओं को भी राहत नहीं दी गई थी। एनजीटी के इस आदेश से दिल्ली सरकार में हडकंप मच गया, क्योंकि बिना किसी छूट के ऑड-ईवन को लागू करने पर लोगों के सामने भारी समस्याएं आने की आशंका थी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 13 नवंबर से ऑड-ईवन लागू किए जाने के फैसले को रद्द करने को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, 'महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट नहीं मिलने की वजह से ऑड-ईवन के फैसले को वापस लिया गया है। हम सोमवार को एनजीटी जाएंगे और पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे। हम छूट देने के लिए अपील करेंगे।' साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और जनता की परेशानियों को देखते हुए यह फैसला वापस लिया गया।

Advertisement


बता दें कि राज्य सरकार ने इस स्कीम को 13 से 17 नवंबर तक लागू करने का फैसला किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Odd-Even Plan, Cancelled, CM Arvind Kejriwal
OUTLOOK 11 November, 2017
Advertisement