Advertisement
25 January 2020

बढ़ी दाढ़ी में दिखे उमर अब्दुल्ला, नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

file photo

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की एक नई तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब चल रही है। इसमें उनका चेहरा काफी बदला हुआ लग रहा है। आम तौर पर उमर क्लीन-शेव रहते थे, लेकिन इस तस्वीर में उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी दिख रही है। हालांकि इस तस्वीर का स्रोत क्या है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। उमर अब्दुल्ला, उनके पिता फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती 4 अगस्त 2019 से डिटेंशन में है। इसके अगले दिन ही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करते हुए इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था।

लोगों ने जताया अफसोस, कहा- बिना आरोप के हिरासत में हैं

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर उमर की इस तस्वीर को पसंद कर रहे हैं तो कुछ सहानुभूति भी जता रहे हैं। एक ने लिखा कि उमर काफी ‘स्मार्ट’ दिख रहे हैं। एक की टिप्पणी थी, “नेशनल कॉन्फ्रेंस और उमर अब्दुल्ला से काफी राजनीतिक मतभेद है, लेकिन उन्हें लगातार हिरासत में रखे जाने की निंदा करता हूं।” हालांकि ज्यादातर लोगों ने कहा कि उमर को निराश नहीं होना चाहिए और जल्द ही एक्शन में आना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, “उमर अब्दुल्ला को इस तरह देख कर मुझे खुशी नहीं हो रही है। एक पूर्व मुख्यमंत्री को बिना किसी आरोप के हिरासत में रखा गया है।” कुछ लोगों ने उम्मीद जताई कि उमर जल्दी ही सोशल मीडिया पर फिर से सक्रिय होंगे।

Advertisement

कई बड़े नेता अगस्त 2019 से डिटेंशन में

जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर बड़े नेताओं को सरकार ने अगस्त 2019 से डिटेंशन में रखा हुआ है। 10 जनवरी को सरकार ने 26 लोगों को रिहा किया था। इन्हें पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत बंद किया गया था। इनमें पुलवामा के रउफ अहमद डार, बारामूला के अब्दुल सलाम राथर, पहलगाम के मोहम्मद आरिफ लोन भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Omar Abdullah, photo, viral on social media, with beard, jammu kashmir
OUTLOOK 25 January, 2020
Advertisement