Advertisement
09 February 2023

'त्रिपुरा डीटीएच के पथ पर---विकास, परिवर्तन और सद्भाव...': बीजेपी ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

file photo

भाजपा ने गुरुवार को त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने पर आदिवासी क्षेत्रों के लिए अधिक स्वायत्तता, किसानों की मौद्रिक सहायता और रबड़ पर आधारित उद्योग-विशिष्ट विनिर्माण क्षेत्रों में वृद्धि का वादा किया।

राज्य में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने धार्मिक गुरु अनुकुल चंद्रा के नाम पर सभी के लिए 5 रुपये में भोजन योजना और अगरतला में एक क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान की स्थापना की भी घोषणा की।

नड्डा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम त्रिपुरा को डीटीएच --- विकास, परिवर्तन और सद्भाव के रास्ते पर ले जाएंगे।" घोषणा पत्र में कहा गया है कि प्रत्येक बालिका को 50,000 रुपये का बालिका समृद्धि बांड दिया जाएगा, जबकि आदिवासी भाषा कोकबोरोक सीबीएसई और आईसीएसई पाठ्यक्रम में विषय बन जाएगी।

Advertisement

नड्डा ने कहा, “हम रबर, आगर और बांस पर आधारित उद्योग-विशिष्ट विनिर्माण क्षेत्र स्थापित करेंगे। नड्डा ने कहा कि 6,000 रुपये की पीएम किसान सम्मान निधि राज्य सरकार द्वारा 2,000 रुपये और प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर सत्ता में वापस आते हैं, तो भाजपा जनजातीय क्षेत्रों के लिए अधिक विधायी, कार्यकारी और वित्तीय शक्तियों सहित अधिक स्वायत्तता देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 February, 2023
Advertisement