Advertisement
22 January 2018

सीमा पर थम नहीं रही है पाकिस्तानी गोलीबारी

अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से जारी गोलीबारी का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीती रात से शुरू हुई फायरिंग आज सुबह पौने छह बजे तक जारी रही।

रविवार को पाकिस्तान की ओर से जम्मू जिले के कानाचक बेल्ट में दागे गए गोलों की चपेट में आने से एक नागरिक की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हुए थे। गुरुवार से जारी सीजफायर के उल्लंघन में अभी तक 12 लोगों की मौत हो गई है और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पारग्वाल, माठ, आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर में बीती रात से एक बार फिर जोरदार फायरिंग की गई और गोले बरसाए गए। इसके अलावा एलओसी पर स्थित राजौरी जिले के भवानी, काराली, सैद, नंब, शेर मकरी इलाकों में जोरदार गोलीबारी की गई। इसकी वजह से जम्मू क्षेत्र में सीमा और एलओसी पर स्कूल अभी तक बंद हैं।

Advertisement

पाकिस्तान की से की जारी रही गोली बारी अभी तक सात नागरिक, तीन सैनिक और दो बीएसएफकर्मी जान गंवा चुके हैं। गुरुवार को बीएसएफ के एक जवान और एक लड़की की मौत हुई जबकि शुक्रवार को बीएसएफ और सेना के एक-एक जवान सहित चार मारे गए और 40 अन्य घायल हुए।। शनिवार को तीन नागरिक और सेना के एक जवान की जान गई जबकि 16 अन्य घायल हुए।

बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि हालात पर निगाह रखी जा रही है लोगों को सहायता के लिए प्रभावित इलाकों में प्रभावित लोगों के पास पुलिस की टीम पहुंच गई है। लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है किसी भी संदिग्ध वस्तु को नहीं छूने की हिदायत दी गई है।

सीमा पार से जारी गोलीबारी में अभी तक करीब 40 हजार लोग अपने घर छोड़ चुके हैं। इन लोगों ने अपने रिश्तेदारों के घर या और पुनर्वास शिविरों में शरण ले रखी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan, troops, fire, india, international, border, jammu, civilian
OUTLOOK 22 January, 2018
Advertisement