Advertisement
11 May 2017

दो सैनिकों के घायल होने पर पाक ने भारत के उप उच्चायुक्त को भेजा समन

google

भारतीय सेना ने भारी मशीन गन और छोटे हथियारों से जवाबी कार्रवाई की थी। कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट से फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। 

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर कथित गोलीबारी को लेकर आज भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया और आरोप लगाया है कि भारत ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने ट्वीट किया कि भारत ने सुबह तांडर, सब्जकोट, खुइराटा, बारोन, बगसर और खन्जर इलाकों में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से पहले रुक-रुक कर फायरिंग की गई और फिर आधी रात के बाद फायरिंग में तेजी देखी गई। इसमें पुखरनी गांव की 35 साल की अख्तर बी की मौत हो गई। अख्तर के पति मोहम्मद हनीफ बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए नौशेरा हॉस्पिटल ले जाया गया है।

Advertisement

गौरतलब है कि इससे पहले एक मई को पाकिस्तान की बॉर्डन एक्शन टीम ने भारतीय सीमा में 250 मीटर अंदर घुसकर कृष्णा घाटी में दो जवानों की हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने शव के साथ बर्बरता करते हुए शहीदों के सिर भी काट दिए थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नौशेरा, सीजफायर उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई, पाक, दो जवान, घायल, Nowshera, ceasefire violation, Two, Pak soldiers, injured
OUTLOOK 11 May, 2017
Advertisement