Advertisement
05 May 2020

विधि मंत्रालय का अधिकारी संक्रमित मिलने पर शास्त्री भवन का एक हिस्सा सील

कोरोना वायरस का संकट देश के सत्ता केंद्र में भी सीधे तौर पर दिखाई दे रहा है। दिल्ली के लुटियंस जोन में प्रसिद्ध सरकारी इमारत शास्त्री भवन का एक हिस्सा सील कर दिया है। विधि मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाना पड़ा। शास्त्री भवन में कई मंत्रालय काम करते हैं।

अधिकारी के संपर्क वाले लोगों की तलाश

वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, विधि मंत्रालय का एक अधिकारी कोविड-19 का संक्रमित मिला। विधि मंत्रालय का कार्यालय शास्त्री भवन की चौथी मंजिल पर है। इमारत के एक हिस्से को सील करने के अलावा प्रोटोकॉल के अनुसार उस अधिकारी के संपर्क में आए लोगों की भी तलाश की जा रही है। शास्त्री भवन की चौथी मंजिल के ए विंग को गेट नंबर एक से गेट नंबर तीन तक सील किया गया है और इस हिस्से को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इमारत के कुछ गेट्स और लिफ्टों को भी बुधवार तक के लिए सील कर दिया गया है।

Advertisement

ये सरकारी इमारतें हुईं थी सील

इससे पहले लुटियंस जोन में नीति आयोग की इमारत को पिछले महीने सील करना पड़ा था। केंद्र सरकार की दूसरी इमारत को सील करने को मजबूर होना पड़ा। नीति आयोग से पहले राजीव गांधी भवन को भी सेनिटाइजेशन के लिए सील किया गया था। राजीव गांधी भवन में सिविल एविएशन मिनिस्ट्री काम करती है। कोविड-19 का संक्रमित मरीज मिलने के बाद इस इमारत को सील किया गया था।

ऐसी ही अन्य घटनाओं में सीआरपीएफ का मुख्यालय और बीएसएफ मुख्यालय का एक हिस्सा हाल में सील किया गया था। ये इमारतें दिल्ली के सीजीओ कांप्लेक्स में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shastri Bhavan, COVID-19, law ministry
OUTLOOK 05 May, 2020
Advertisement