Advertisement
26 September 2017

रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण ने लगाई लंबी छलांग, देश के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में शामिल

File Photo

देश के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट जारी कर दी गई है। इस सूची में रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण और डी-मार्ट के राधाकिशन दमनी का नाम भी शामिल है। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी भी देश के अमीर व्यक्तियों में नंबर एक पायदान पर काबिज है।

राधाकिशन दमनी की संपत्ति में हुआ 320% का इजाफा

पिछले छह साल से अमीरों की सूची तैयार कर रही शोध इकाई हुरन ने बयान में कहा, एफएमसीजी कंपनी पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बालकृष्ण अब देश के शीर्ष 10 अमीरों में शामिल हो गए हैं। रिटेल सेक्टर के नए सितारे दमनी सबसे लंबी छलांग लगाने वाले अमीर रहे। उनकी संपत्ति में 320 प्रतिशत का इजाफा हुआ। एवेन्यू सुपरमार्ट्स की शानदार सूचीबद्धता से अमीरों की इस सूची में आठ नए लोगों को जगह मिली।

Advertisement

बालकृष्ण ने लगाई लंबी छलांग, 25वें से 8वें नंबर पर पहुंचे

बाबा रामदेव की कंपनी पतजंलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने सबसे लंबी छलांग लगाई है। वो पिछले साल इस लिस्ट में 25वें स्थान पर थे, जिनकी संपत्ति 173 प्रतिशत बढ़कर 70 हजार करोड़ रुपये हो गई है।  पिछले वित्त वर्ष में पतंजलि का कारोबार 10,561 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो आज कई विदेशी ब्रांडों को टक्कर दे रही है।

अंबानी की संपत्ति 58% बढ़कर 2570 अरब रुपये हुई

मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय बने रहे। शेयर बाजार में आए उछाल से रिलायंस के शेयर बढ़ गए, जिससे अंबानी की संपत्ति 58% बढ़कर 2570 अरब रुपये पर पहुंच गई है। अंबानी की यह संपत्ति यमन देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) से 50 प्रतिशत अधिक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Patanjali, CEO, Acharya balkrishna, top-10, richest list
OUTLOOK 26 September, 2017
Advertisement