Advertisement
01 September 2024

पश्चिम बंगाल के अस्पताल में मरीज ने नर्स से छेड़छाड़ की: 'मुझे छुआ, अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया'

file photo

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के इलामबाजार में शनिवार रात एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में एक पुरुष मरीज ने नर्स से छेड़छाड़ की। मरीज को तेज बुखार के साथ भर्ती कराया गया था और उसे स्ट्रेचर पर परिवार के सदस्यों के साथ लाया गया था। मरीज ने कथित तौर पर नर्स को गलत तरीके से छुआ, जबकि वह उसे सलाइन लगा रही थी।

नर्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि मरीज ने उसके प्रति आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। “बुखार की शिकायत के साथ मरीज को रात की शिफ्ट में लाया गया था। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, मैं उसे सलाइन लगाने की तैयारी कर रही थी, तभी उसने बदतमीजी की। उसने मुझे छुआ और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। उचित सुरक्षा की कमी के कारण हम यहां काम करने में असुरक्षित महसूस करते हैं। इंडिया टुडे ने उनके हवाले से कहा कि एक मरीज इस तरह से कैसे पेश आ सकता है?

पुलिस को घटना की जानकारी दी गई और आरोपी मरीज को गिरफ्तार कर लिया गया। इलमबाजार पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई गई और अब मामले की जांच चल रही है। एक अन्य मामले में, पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला अस्पताल में एक संविदा प्रयोगशाला तकनीशियन को अस्पताल परिसर में 13 वर्षीय मरीज से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना शनिवार देर रात की है।

Advertisement

ये घटनाएं 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हुई हैं। इस मामले ने व्यापक आक्रोश पैदा किया है और अधिकारियों द्वारा घटना से निपटने के तरीके की आलोचना की है। मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अमित मालवीय ने एक्स पर पश्चिम बंगाल में 'सितंबर के पहले दिन' बीरभूम में हुई यौन उत्पीड़न की चार घटनाओं की सूची साझा की।

आरजी कर मामले से निपटने और पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Patient, molests, nurse, West Bengal, hospital, abusive, language
OUTLOOK 01 September, 2024
Advertisement