Advertisement
14 March 2024

लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल, डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कटौती; नई दरें शुक्रवार सुबह 6 बजे से प्रभावी

file photo

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्पेर सरकार ने बड़ा एलान किया है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई। आम चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से कुछ ही घंटे पहले राज्य के स्वामित्व वाली तेल कंपनियों ने दर संशोधन में लगभग दो साल का अंतराल समाप्त कर दिया।

तेल मंत्रालय ने गुरुवार शाम को कहा कि संशोधित कीमत शुक्रवार, 15 मार्च को सुबह 6 बजे से लागू होगी। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 94.72 रुपये प्रति लीटर होगी, जो फिलहाल 96.72 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 87.62 रुपये में मिलेगा, जो अभी 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा, पेट्रोल और डीजल के दाम में 2 रुपये की कमी करके देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री ने महाकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता की पंक्तियां शेयर करते हुए कहा, जब विश्व मुश्किल दौर से गुजर रहा था कि विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुई और हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया तब भी 1973 के बाद आए पचास साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद पीएम मोदी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 March, 2024
Advertisement