Advertisement
27 March 2018

महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में एसएचओ पर FIR

File Photo

जेएनयू स्टूडेंट्स के मार्च के दौरान एक महिला पत्रकार से बदसलूकी करने के आरोप में दिल्ली कैंट के एसएचओ विद्याधर के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की विजिलेंस जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इसके बाद एसएचओ को लाइन हाजिर भी कर दिया गया है तथा मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि एक महिला पत्रकार ने आरोप लगाया था कि 23 मार्च को जेएनयू स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस भीड़ को कंट्रोल करने की कोशिश कर रही थी, उसी समय उनके साथ भी बदसलूकी की गई और उन्हें गलत तरीके से टच किया गया। सोमवार को पीड़ित महिला पत्रकार ने विजिलेंस टीम के सामने अपना बयान दर्ज कराया और उसमें भी वह अपने आरोप पर कायम रहीं, जिसके बाद मामले की निष्पक्ष जांच को तय करने के लिए दिल्ली कैंट थाने के एसएचओ के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को जेएनयू के छात्र और शिक्षक विश्वविद्यालय के प्रशासन से जुड़े कुछ मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उनके मार्च को आईएनए मार्केट पर रोक दिया था। बाद में छात्रों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस की कार्रवाई को लेकर छात्रों और शिक्षकों का आरोप है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की डंडों से पिटाई की जिससे कई लोग घायल हो गए। उनमें से कुछ को हिरासत में भी लिया गया था। छात्रों के अलावा मार्च कवर कर रहे पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया था। एक फोटो पत्रकार के साथ पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की थी। इसके विरोध में शनिवार को पत्रकारों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर कैमरे रखकर विरोध प्रदर्शन किया था

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JNU, Delhi Cantt, SHO, roughed, photojournalis
OUTLOOK 27 March, 2018
Advertisement