Advertisement
20 May 2024

मेट्रो ट्रेनों के अंदर केजरीवाल को 'धमकी' देने वाले चित्र मिले, आप ने कहा- इसके पीछे भाजपा

ANI

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली में मेट्रो ट्रेनों के अंदर लिखे गए चित्रों के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकाने का प्रयास कर रही है। पार्टी ने इस मुद्दे पर बैठक के लिए चुनाव आयोग से समय मांगा है और ईमेल के माध्यम से प्रतिनिधित्व के लिए अनुरोध भेजा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है और इसकी जांच कर रहे हैं।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आप नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा इस बात से घबरा गई है कि वह दिल्ली में सभी सातों सीटें हारने जा रही है, इसलिए वह "अलग-अलग साजिशें रचकर" केजरीवाल को निशाना बना रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, "उन्होंने 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार कर लिया और फिर जब वह तिहाड़ जेल में बंद थे, तो उन्होंने 15 दिनों के लिए उनका इंसुलिन बंद कर दिया और हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। जब वह बाहर आए, तो उन्होंने उन्हें निशाना बनाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया, लेकिन यह साजिश भी कामयाब नहीं हुई, क्योंकि वीडियो से पता चला कि मारपीट के आरोप झूठे थे।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "अब उनकी जान को खतरा है।" आतिशी ने दावा किया कि एक व्यक्ति ने तीन मेट्रो स्टेशनों - राजीव चौक, पटेल चौक और पटेल नगर - के अंदर केजरीवाल को धमकाने वाली तस्वीरें लिखी हैं। उन्होंने आरोप लगाया, "इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया गया है। ये स्टेशन सीसीटीवी की निगरानी में हैं और सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे तैनात रहते हैं। पुलिस इस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? साइबर सेल कहां है? इससे पता चलता है कि यह सब भाजपा द्वारा रचा जा रहा है।" सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इनमें से कई तस्वीरें मेट्रो ट्रेनों के अंदर लिखी गई हैं और इनमें से कम से कम दो तस्वीरें पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों पर स्टेशनों के नाम वाले साइन बोर्ड पर लिखी गई हैं। तस्वीरों में से कई तस्वीरों में इंस्टाग्राम हैंडल भी है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या सबसे पहले इसी हैंडल से तस्वीरें शेयर की गई थीं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पुलिस और चुनाव आयोग से केजरीवाल की सुरक्षा दोगुनी करने को कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल और उनकी पार्टी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले जनता की सहानुभूति पाने के लिए उन पर हमला करवा सकते हैं। सचदेवा ने कहा कि आप दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के अंदर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले की घटना से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "केजरीवाल से मेरा एक ही सवाल है कि मालीवाल पर उनके घर में हुए हमले पर वह अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे?"

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए चुनाव आयोग को ईमेल भेजकर समय मांगा है। "अरविंद केजरीवाल को सार्वजनिक रूप से धमकी दी गई है। व्यक्ति ने मेट्रो स्टेशनों के कोच के अंदर धमकी लिखी है। आरोपी ने इसे सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया है। मेट्रो स्टेशनों के अंदर सीसीटीवी कवरेज है। यह चिंता का विषय है कि मुख्यमंत्री को धमकी दी गई है, लेकिन दिल्ली पुलिस और मेट्रो ने कोई कार्रवाई नहीं की है। अगर आप के खिलाफ कोई शिकायत की जाती है तो पुलिस नकारात्मक प्रचार करती है।

भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल पर पहले भी हमले हुए हैं, लेकिन उन पर क्या कार्रवाई की गई, यह पता नहीं है। चूंकि मुख्यमंत्री की सुरक्षा केंद्र के अधीन है, इसलिए उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट है कि पीएमओ केजरीवाल के पीछे पड़ा है।" आप नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धमकियों के पीछे होने का आरोप लगाते हुए कहा, "अगर उन्हें कोई नुकसान होता है तो पीएम जिम्मेदार होंगे।" भारद्वाज ने पार्टी से जुड़े मामलों में दिल्ली पुलिस की भूमिका को भी संदिग्ध बताया। "पुलिस ने हाल ही में दो कॉल पर तुरंत कार्रवाई की और डीडी एंट्री भी मीडिया के साथ साझा की। लेकिन भित्तिचित्र की घटना के बाद, क्या दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ाई? क्या केजरीवाल को मामले की जानकारी दी गई? या मीडिया को पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी?" उन्होंने पूछा। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने सहयोगियों से सहमति जताते हुए कहा, "पीएमओ और भाजपा केजरीवाल पर बहुत बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। जब से केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं, वे उन पर हमला करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 May, 2024
Advertisement