Advertisement
17 May 2024

मुंबई रैली में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस का 'माओवादी' घोषणापत्र लागू होने पर भारत को बना देगा दिवालिया

twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र को "माओवादी" बताया, जिसके बारे में उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इसे लागू किया गया तो यह देश की आर्थिक वृद्धि को रोक देगा और देश को दिवालिया बना देगा।

भाजपा के स्टार प्रचारक ने दावा किया कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह मंदिरों से सोना और महिलाओं के 'मंगलसूत्र' (सोने की चेन) छीन लेगी और 50 प्रतिशत विरासत कर भी लगाएगी।

शिवसेना-भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में मुंबई के शिवाजी पार्क में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में अपनी अंतिम रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र को लेकर उस पर निशाना साधा।

Advertisement

उन्होंने कहा, "कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और (खुद को बचाने के लिए) किसी भी हद तक जा सकती है। इसका माओवादी घोषणापत्र मंदिरों से सोना और महिलाओं के 'मंगलसूत्र' पर नजर गड़ाए हुए है। माओवादी घोषणापत्र आर्थिक वृद्धि को रोक देगा और देश को दिवालिया बना देगा।" मोदी ने कहा, "यह (कांग्रेस) 50 प्रतिशत विरासत कर लगाने की भी योजना बना रही है... पार्टी आपकी संपत्ति का एक्स-रे लेकर उसे अपने वोट बैंक को सौंपने की योजना बना रही है, जो वोट जिहाद की बात करता है।"

प्रधानमंत्री ने पहले कहा था कि कांग्रेस के चुनाव दस्तावेज में मुस्लिम लीग की छाप है। मोदी ने कहा कि उनके पास अपनी सरकार के दस साल का रिपोर्ट कार्ड और आगे के 25 साल का रोडमैप है। भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाना देश में असंभव कार्य माना जाता था, लेकिन अब वे एक वास्तविकता बन गए हैं।

उन्होंने बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "लेकिन वे आपके एक वोट की शक्ति के कारण संभव हो पाए।" मोदी ने मुंबई के लोगों से कहा कि वे 20 मई को मतदान करने जाते समय अतीत में मुंबई में हुए आतंकी हमलों और सिलसिलेवार बम धमाकों और 2014 के बाद की स्थिति में आए बदलाव को याद करें। प्रधानमंत्री ने कहा, "पिछले दस वर्षों में वे (मुंबईकर) सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 May, 2024
Advertisement