Advertisement
10 June 2022

नवसारी में बोले पीएम मोदी, गुजरात का तेजी से हो रहा विकास, जो मेरे कालखंड में नहीं हुआ वे मेरे मित्र कर पा रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवसारी में 'गुजरात गौरव अभियान' के दौरान कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज गुजरात गौरव अभियान में मुझे एक बात का विशेष गौरव हो रहा है। वो गौरव इस बात का हो रहा है कि मैंने इतने साल मुख्यमंत्री के रूप में काम किया, लेकिन कभी भी आदिवासी क्षेत्र में इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि मेरे गुजरात छोड़ने के बाद जिन भी लोगों ने गुजरात को संभालने का दायित्व निभाया...भूपेंद्र भाई और सीआर की जोड़ी उमंग और उत्साह के साथ नया विश्वास जगा रही है। मुझे गर्व है कि जो मेरे कालखंड में नहीं हुआ वे मेरे मित्र कर पा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे गौरव इस बात का हो रहा है कि गुजरात छोड़ने के बाद जिन लोगों ने गुजरात को संभालने का दायित्व निभाया और आज भूपेंद्र भाई और सीआर पाटिल की जोड़ी जिस उमंग और उत्साह के साथ नया विश्वास जगा रही है, उसी का परिणाम है कि आज मेरे सामने 5 लाख लोगों का विशाल जनसमूह है।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात का गौरव बीते 2 दशकों में हुआ तेज विकास है, सबका विकास है और इस विकास से पैदा हुई नई आकांक्षा है। इसी गौरवशाली परंपरा को डबल इंजन की सरकार ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है। आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला। ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और हर प्रकार की कनेक्टिविटी के ये प्रोजेक्ट, वो भी विशेष रूप से हमारे आदिवासी क्षेत्रों में हो। तब तो ये सुविधाएं रोजगार के अवसरों से जोड़ेंगी। 8 साल पहले आपने अनेक-अनेक आशीर्वाद देकर, बहुत सारी उम्मीदों के साथ मुझे राष्ट्र सेवा की अपनी भूमिका को विस्तार देने के लिए दिल्ली भेजा था। बीते 8 सालों में हमने विकास के सपने और आकांक्षाओं से करोड़ों नए लोगों, अनेकों नए क्षेत्रों को जोड़ने में सफलता प्राप्त की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Navsari, development of Gujarat, Sabka Saath, Sabka Vikas, multiple developments projects in Navsari
OUTLOOK 10 June, 2022
Advertisement