Advertisement
07 November 2023

हैदराबाद में रैली में पीएम मोदी ने कहा- एक ही है कांग्रेस और बीआरएस का डीएनए, "बीसी विरोधी सरकार" को उखाड़ फेंकने की जरूरत

twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार और कांग्रेस को "पिछड़ा वर्ग (बीसी) विरोधी" करार देते हुए मंगलवार को कहा, सबसे पुरानी पार्टी और बीआरएस के डीएनए में तीन चीजें समान हैं- वंशवादी शासन, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण।

हैदराबाद में एलबी स्टेडियम में "बीसी आत्मा गौरव सभा" (पिछड़ा वर्ग स्वाभिमान सभा) में बोलते हुए, मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 30 नवंबर की विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में "बीसी विरोधी सरकार" को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। मोदी ने आरोप लगाया कि वंशवादी स्वभाव वाली कांग्रेस और बीआरएस कभी भी किसी पिछड़े वर्ग के नेता को तेलंगाना का मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीआरएस की 'सी' टीम है और दोनों का डीएनए एक ही है। उन्होंने कहा, बीआरएस पार्टी पिछले सात दशकों में कांग्रेस द्वारा विकसित वंशवाद शासन और भ्रष्टाचार के मॉडल का पालन कर रही है।

Advertisement

यह याद करते हुए कि यह वह स्टेडियम है जहां उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए अभियान शुरू करते समय एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया था, मोदी ने कहा, "मैं आज दृढ़ता से कह सकता हूं कि तेलंगाना का पहला बीसी (पिछड़ा वर्ग) मुख्यमंत्री यहीं से होगा।"

उन्होंने कहा, "बीआरएस और कांग्रेस अलग-अलग नहीं हैं, बल्कि एक ही सिक्के के दो पहलू हैं...।" मोदी ने कहा कि बीआरएस का भ्रष्टाचार दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले से भी जुड़ा है। यह कहते हुए कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने लोगों को लूटा है उन्हें "भुगतान करना होगा और यह मोदी की गारंटी है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 November, 2023
Advertisement