Advertisement
26 March 2024

पीएम मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार और कथित संदेशखाली पीड़िता रेखा पात्रा से की बात, उन्हें बताया 'शक्ति स्वरूपा'

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बशीरहाट से भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार रेखा पात्रा को फोन किया, जो महिलाओं की दुर्दशा को उजागर करने वाली संदेशखाली पीड़ितों में से एक थीं और उन्हें ''शक्ति स्वरूपा'' कहकर उनकी सराहना की।

पात्रा, जिन्होंने स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके साथियों के कथित अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई थी, को भाजपा ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के रूप में चुना था, जिसके अंतर्गत संदेशखाली गांव आता है।

मोदी ने उनसे उनकी प्रचार तैयारियों और मतदाताओं के बीच भाजपा के प्रति समर्थन और अन्य मुद्दों पर बात की, जबकि उन्होंने अपने क्षेत्र में महिलाओं की दुर्दशा के बारे में बताया। पात्रा ने मोदी से कहा कि उन्हें अच्छा लग रहा है कि वह उनके साथ खड़े हैं और कहा, 'ऐसा लगता है जैसे राम जी हमारे साथ हैं।'

Advertisement

उन्होंने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की स्थिति के कारण 2011 से मतदान नहीं किया है, जिस पर मोदी ने आश्वासन दिया कि चुनाव आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराएगा और सुनिश्चित करेगा कि हर कोई मतदान कर सके।

पात्रा ने यह भी कहा कि उनके आसपास के टीएमसी समर्थकों ने शुरू में भाजपा से उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया था, लेकिन अब उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह एक गरीब परिवार से हैं और उनके पति केरल और तमिलनाडु में काम करते हैं। उन्होंने कहा, "मैं कुछ ऐसा करूंगी ताकि किसी को काम के लिए इतनी दूर न जाना पड़े। उन्हें यहीं रोजगार मिलेगा।"

पीएम मोदी ने उन्हें "शक्ति स्वरूपा" कहा। शक्ति एक हिंदू धर्म शब्द है जो दुर्गा और काली जैसी देवियों से जुड़ा है। पीएम मोदी ने कहा, "आपने संदेशखाली में लड़ाई लड़ी, आप 'शक्ति स्वरूपा' हैं...।"

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें जनता तक यह संदेश पहुंचाना चाहिए कि किस तरह से तृणमूल कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों के खिलाफ काम कर रही है। प्रधानमंत्री को एक भाजपा नेता ने यह कहते हुए उद्धृत किया, "लोगों के बीच में काम करें, उन तक यह संदेश पहुंचाएं कि टीएमसी सरकार लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर रही है, वे पश्चिम बंगाल में भाजपा (संघ) सरकार की योजनाओं को लागू नहीं होने देते हैं। लोगों को बताएं कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और योजनाओं के नाम बदल रहे हैं,''

बाद में, कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए पात्रा ने प्रधानमंत्री को उनके "प्रोत्साहन" के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को उनके प्रेरक और उत्साहवर्धक शब्दों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इस सीट से मुझे नामांकित करने के लिए भाजपा को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। क्षेत्र की सभी महिलाएं उन भयावह अनुभवों से अवगत हैं जिनसे हमें संदेशखाली में गुजरना पड़ा था।" उन्होंने कहा, ''संदेशखाली की महिलाएं और स्थानीय लोग मेरे साथ हैं।''

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से एक बशीरहाट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में टीएमसी द्वारा किया जाता है। शेख, जिन्हें टीएमसी ने निलंबित कर दिया है, और उनके कुछ सहयोगियों को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है और वे सीबीआई की हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 March, 2024
Advertisement