Advertisement
18 July 2018

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कर दी ये चूक, कांग्रेस ने उठाया 'प्राइवेसी' का सवाल

पीएम मोदी द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया पत्र (दाएं)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ में छात्रों और परीक्षाओं से जुड़ी बातें करते रहे हैं। उन्होंने इसके लिए ‘एग्जाम वारियर्स’ नाम की एक किताब भी लिख दी थी। इसे लेकर बारहवीं के एक छात्र साक्षी प्रद्युम्न ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा। पत्र में छात्र ने बताया कि कैसे इस किताब ने बोर्ड परीक्षाओं के तनाव से राहत दिलाने में मदद की।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह पत्र अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। लेकिन उनसे एक गलती हो गई। पत्र में साक्षी प्रद्युम्न का फोन नंबर है। साथ ही इसमें उसके घर का पता भी है। किसी का फोन नंबर और पता सार्वजनिक हो जाना उसके लिए समस्याएं ला सकता है। 

इसे लेकर कांग्रेस ने प्राइवेसी के उल्लंघन का सवाल उठाया है। कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्पंदना (राम्या) ने पत्र को रीट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री साफ तौर पर प्राइवेसी के बारे में बेखबर हैं।

Advertisement

साक्षी प्रद्युम्न ने आईएससी 12वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप किया था। वह लखनऊ के रहने वाले हैं। प्रद्युम्न को 99.5 परसेंट अंक मिले थे। उनके मैथ्स, फिजिक्स, केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस में सौ में सौ नंबर थे। वहीं, हिंदी में 99 और इंगलिश में 98 नंबर मिले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm Narendra modi, sakshi pradyumn, board toppe, phone number, divya spandna ramya
OUTLOOK 18 July, 2018
Advertisement