Advertisement
13 June 2020

पीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर ली बैठक, कहा- राज्यों से बात कर बनाएं कारगर योजना

ANI

देश में कोरोना वायरस अब रफ्तार पकड़ चुका है। हर रोज करीब 10 हजार नए कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हो रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात पर बैठक की और अगले दो महीनों की तैयारियों की स्थिति पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्र और दिल्ली सरकार तथा एमसीडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपात बैठक करनी चाहिए और राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों से कारगर ढंग से निपटने के लिए कारगर योजना बनाए।

अन्य शहरों, जिलों और राज्यों से लें प्रेरणा

Advertisement

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन तथा विभिन्न विभागों के अफसर शामिल हुए और कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। इस दौरान कोरोना से कारगर ढंग से निपटने के लिए कई राज्यों, जिलों और शहरों द्वारा किए गए उपायों की सराहना की गई। बैठक में कहा गया कि इससे दूसरे शहरों, जिलों और राज्यों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

रविवार को अमित शाह एलजी और सीएम से करेंगे बैठक

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिये गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुलाई गई है। दिल्ली में संक्रमण के 36 हजार मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक इस महामारी से राजधानी में 1200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM, took, meeting, growing, cases, corona, make, emergency, plan, talking, states
OUTLOOK 13 June, 2020
Advertisement