Advertisement
02 June 2022

दिल्ली: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंपा गया स्वास्थ्य विभाग, ईडी की कस्टडी में हैं सत्येंद्र जैन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद स्वास्थ्य विभाग मनीष सिसोदिया को दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवंटित सभी विभागों की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंपी गई है।

दरअसल, ईडी ने सत्येंद्र जैन को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में है। सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य विभाग के उद्योग, गृह, बिजली, जल, शहरी विकास और सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण शामिल हैं।

बता दें कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास पहले से ही शिक्षा, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, वित्त, प्लानिंग, उत्पाद शुल्क, जीएसटी, सतर्कता, सेवाएं, पर्यटन, भूमि और भवन, कला, संस्कृति और भाषा विभाग की जिम्मेदारी है। अब डिप्टी सीएम को सत्येंद्र जैन के सभी विभागों की जिम्मेदारी दी गई है, इससे साफ है कि डिप्टी सीएम पर अधिक भार रहेगा।

Advertisement

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि सत्येंद्र जैन के बाद मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किए जाने की संभावना है और केंद्र ने एजेंसियों को उनके खिलाफ फर्जी मामले बनाने का आदेश दिया है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने कुछ महीने पहले ही बता दिया था बीजेपी फर्जी केस में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करेगी। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि बीजेपी ने जांच एजेंसियों को मनीष सिसोदिया पर किसी न किसी तरह का फर्जी केस बनाने को कहा है। मनीष सिसोदिया देश की शिक्षा क्रांति के जनक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, Money Loundering, Delhi Health Minister, Satyendar Jain, handed over, Deputy CM Manish Sisodia
OUTLOOK 02 June, 2022
Advertisement