Advertisement
04 October 2018

राफेल डील की जांच की मांग को लेकर अरुण शौरी व प्रशांत भूषण ने सीबीआई को दी शिकायत

File Photo

राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर अधिवक्ता प्रशांत भूषण और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने सीबीआई निदेशक से मुलाकात की तथा इस मामले में एक लिखित शिकायत दी। शिकायत पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केन्द्रीय वित्तमंत्री रहे और पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा का नाम भी है। उन्होंने सीबीआई को तथ्य और दस्तावेज पेश किए हैं जिसमें राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

मुलाकात के बाद प्रशांत भूषण और अरुण शौरी ने कहा कि राफेल डील में हुए भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई निदेशक से मिले हैं और इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है। साथ ही भ्रष्टाचार से संबंधित दस्तावेज दिए हैं। अगर सीबीआई ने केस दर्ज नहीं किया तो सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल लगाई जाएगी।

खुलकर सामने आए हाशिये पर डाले गए नेता

Advertisement

अभी तक कांग्रेस और दूसरे दल तो सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार में मंत्री यशवंत सिन्हा के खुलकर सामने आने से मोदी सरकार को खासा झटका लगा है। इस शिकायत को नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी माना जा रहा है  जो मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से वरिष्ठ नेताओं को हाशिये पर डाल देने से पैदा हुई है। यशवंत सिंहा ने तो एक मंच भी बना रखा है जिसके माध्यम से वे लोकतंत्र को बचाने को लेकर पूरे देश में भ्रमण कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lawyer, Prashant Bhushan, former, Union minister, Arun Shourie, meet, CBI, Director, seeking, probe, Rafale, deal
OUTLOOK 04 October, 2018
Advertisement