Advertisement
23 July 2021

राष्ट्रपति कोविंद ने हरियाणा-जम्मू कश्मीर सहित 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में वाइस चांसलर किए नियुक्त, देखें लिस्ट

पीटीआइ

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 12 सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में कुल 22 पद वाइज चांसलर के खाली पड़े थे, इनमें से 12 वीसी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई है।

एमओई के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, "राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए वीसी की नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है।" विश्वविद्यालयों में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और हैदराबाद शामिल हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार (गया), मणिपुर यूनिवर्सिटी, मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (एमएएनयूयू), नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी (एनईएचयू) और गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी, बिलासपुर भी उन विश्वविद्यालयों में शामिल हैं, जिनके लिए नए वीसी की नियुक्ति की गई है।

Advertisement

यहां देखें लिस्ट

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को राज्यसभा में सूचित किया था कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों में कुल 22 पदों पर कुलपतियों के पद खाली हैं, जिनमें से 12 पदों पर नियुक्तियों को विजिटर द्वारा पहले ही अंतिम रूप दे दिया गया है।

बता दें कि फिलहाल दिल्ली यूनिवर्सिटी, बनारस हिन्दु विश्विद्यालय, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय जैसी बड़ी यूनिवर्सिटीज बिना किसी रेगुलर वीसी के चल रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: President Ram Nath Kovind, approves, appointments, Vice Chancellors, 12 central universities, Ministry of Education
OUTLOOK 23 July, 2021
Advertisement