Advertisement
03 June 2023

प्रधानमंत्री ने रेल दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राहत और बहाली कार्यों का जायजा लेने के लिए ओडिशा के बालासोर जिले के बहानागा में तीन रेल दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया। मोदी ने ट्रेन सेवाओं को सामान्य करने के लिए दुर्घटनास्थल पर शुरू किए गए बहाली कार्य की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।

उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे और उन्हें वैष्णव और आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, जिन्होंने रात भर आपदा स्थल पर लोगों को बचाने के लिए काम किया, जहां कम से कम 261 लोग मारे गए हैं। और 900 से अधिक घायल।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से साइट से बात की। उन्होंने उनसे घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे। उन्होंने ओडिशा के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मल्लिक के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख से भी बातचीत की।

Advertisement

बहानागा बाजार में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले पीएम ने ट्रेन हादसे   नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। उनके कार्यालय ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। समीक्षा बैठक में प्रभावित लोगों के बचाव, राहत और चिकित्सा से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की गई।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 June, 2023
Advertisement