Advertisement
23 March 2023

संसद गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ मंत्रियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से की मुलाकात

file photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके वरिष्ठ मंत्रियों ने आज शाम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की, जो बजट सत्र के दूसरे भाग में काम ठप होने के बीच है। संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही पिछले हफ्ते राहुल गांधी की 'लोकतंत्र पर हमले' वाली टिप्पणी पर नारेबाजी के बाद स्थगित कर दी गई थी, जबकि विपक्ष ने अडानी समूह द्वारा कथित स्टॉक हेरफेर की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जांच के लिए जोर दिया था। कार्यवाही अब शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि सरकार चाहती है कि पार्टी अडानी मुद्दे पर जेपीसी की अपनी मांग वापस ले ले और बदले में वह ब्रिटेन में राहुल गांधी की टिप्पणी पर माफी मांगने के आह्वान को छोड़ देगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह के किसी समझौते का कोई सवाल ही नहीं है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से प्रयास किया जा रहा है कि विपक्ष और सरकार दोनों के साथ एक "सूत्र" या बीच का रास्ता निकाला जाए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार संसद को चलने देने के लिए गंभीर है, तो गांधी को लोकसभा में बयान देने दें। "उन्हें वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा उन पर लगाए गए आधारहीन आरोपों का खंडन करने दें और फिर सदन चलेगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 March, 2023
Advertisement