Advertisement
13 October 2018

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के मतदाान के बीच पुलवामा में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

ANI

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को निकाय चुनाव का तीसरे चरण का मतदान है और इस बीच शनिवार सुबह से ही पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। पुलवामा के बबगुंड में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं।  शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू के सांबा और कश्मीर के पांच जिलों के 96 वार्डों में यह चुनाव हो रहे हैं, जिनमें 365 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 1,93,990 मतदाता करेंगे।

जहूर ठोकर मौके से फरार

Advertisement

घाटी में चल रहे निकाय चुनावों में बाधा डालने के लिए आतंकी अपनी पूरी कोशिश में लगे हुए हैं। इस बीच सूचना पर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने जहूर ठोकर और कुछ और आतंकियों की सूचना पर ऑपरेशन शुरू किया। जहूर हिज्बुल का कमांडर है। वह 2016 में टेरीटोरियल आर्मी से भागकर आतंकी बना था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ऐसी खबरें आ रही थीं कि सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर ठोकर को मार गिराया, लेकिन जब आतंकी का शव बरामद किया गया तो उसकी पहचान शब्बीर अहमद डार के रूप में हुई। ठोकर और बाकी आतंकी मौके से फरार हो गए।

एएमयू का छात्र था मारा गया आतंकी वानी 

बारामूला के सोपोर में शुक्रवार रात आतंकियों ने पुलिसकर्मी जावेद अहमद की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। जो जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसपीओ के रूप में शामिल हुए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा में रहते जावेद ने कई ग्राउंड रिपोर्ट को अजाम दिया था। इससे पहले सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मन्नान बशीर वानी को मार गिराया था। मारा गया आतंकी मन्नान बशीर वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था और जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pulwama, Encounter, One, terrorist, gunned, down, security, forces, during, local, body, election, J & K
OUTLOOK 13 October, 2018
Advertisement