Advertisement
16 June 2018

राहुल गांधी ने डॉक्टर कफील से जताई हमदर्दी, योगी सरकार पर साधा निशाना

File Photo

पिछले साल गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के केस में आरोपी डॉक्टर कफील खान से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी हमदर्दी जताई है। साथ ही उन्होंने डॉक्टर कफील खान के भाई पर पिछले दिनों जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है।

पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने इस सिलसिले में डॉक्टर कफील को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने हमले को उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था का परिणाम करार दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने पत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में डॉक्टर कफील के भाई काशिफ जमील को 3 गोलियां मारकर घायल करने पर गहरी चिंता जाहिर की।

कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल का कहना है कि राहुल गांधी ने अपने पत्र में काशिफ पर हुए हमले के पीछे योगी प्रशासन की लापरवाही की जांच करने पर जोर दिया है।

Advertisement

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में नोडल अधिकारी रहे डॉक्टर कफील के भाई को स्कूटर सवार हमलावरों ने 3 गोलियां मारी थीं। गम्भीर रूप से घायल काशिफ का इस वक्त भी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा है। डॉक्टर कफील ने प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने अपने भाई पर हुए हमले के पीछे गोरखपुर पुलिस अधिकारियों की लापरवाही का आरोप भी लगाया।

डॉक्टर कफील को पिछले साल अगस्त में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 से ज्यादा बीमार बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अप्रैल में ही जमानत पर रिहा किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Gorakhpur, kafeel khan, uttar pradesh, yogi adityanath
OUTLOOK 16 June, 2018
Advertisement