Advertisement
08 August 2023

राहुल गांधी को वापस मिला सरकारी बंगला, बोले "मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है"

लोकसभा सदस्यता बहाल किए जाने के बाद राहुल गांधी को अब उनका सरकारी बंगला भी वापस मिल गया है। चूंकि मोदी उपनाम टिप्पणी मामले में दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई थी, इसलिए उन्हें सरकारी आवास छोड़ना पड़ा था। बंगला वापस मिलने की रिपोर्ट्स पर राहुल गांधी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान उनका घर है।

दरअसल, मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला वापस मिल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संसदीय समिति ने राहुल गांधी को 12, तुगलक लेन आवास आवंटित किया है। 

जब राहुल गांधी से इस बारे में पत्रकारों ने प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा, "मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।" बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय पहुंचे, जहां वह असम कांग्रेस के नेताओं के साथ एक बैठक करने वाले हैं।

Advertisement

 

 

गौरतलब है कि 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने मोदी उपनाम टिप्पणी मामले में सुनवाई करते हुए राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी थी जिससे उनके सांसद पद पर बहाल होने का रास्ता साफ हो गया। 

बता दें कि गांधी को 24 मार्च को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब एक दिन पहले गुजरात के सूरत में मेट्रोपॉलिटन अदालत ने उन्हें मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। 

इसके बाद 7 जुलाई को गुजरात उच्च न्यायालय ने सजा पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने 15 जुलाई को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Rahul Gandhi get back his official mp residence, congress party, Indian national congress, lok sabha membership renewal
OUTLOOK 08 August, 2023
Advertisement