Advertisement
11 February 2024

राजस्थान: सिरोही में रोजगार की आड़ में 20 महिलाओं से सामूहिक बलात्कार, पुलिस ने की जांच शुरू

file photo

राजस्थान में सिरोही नगर परिषद के अध्यक्ष महेंद्र मेवाड़ा और पूर्व नगर परिषद आयुक्त महेंद्र चौधरी के खिलाफ एक पीड़िता द्वारा पुलिस से शिकायत करने के बाद सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। मेवाड़ा और चौधरी दोनों पर कथित तौर पर आंगनवाड़ी विभाग में रोजगार दिलाने के बहाने लगभग 20 महिलाओं से सामूहिक बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना तब सामने आई जब पाली जिले की एक महिला ने पुलिस से संपर्क किया। अपनी शिकायत में उसने कथित तौर पर आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे और लगभग 20 अन्य महिलाओं को नौकरी के अवसरों का लालच दिया था।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया कि आरोपियों ने यौन हमलों का फिल्मांकन किया, बाद में फुटेज को सोशल मीडिया पर साझा करने की धमकी दी और पीड़ितों को पैसे के लिए ब्लैकमेल किया - प्रत्येक से पांच लाख रुपये की मांग की।

Advertisement

शिकायतकर्ता के अनुसार, वह अन्य महिलाओं के साथ कई महीने पहले आंगनवाड़ी में काम करने के लिए सिरोही गई थी। सिरोही में पीड़ितों का सामना आरोपियों से हुआ, जिन्होंने उन्हें आवास और भोजन उपलब्ध कराया। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें जो खाना दिया गया उसमें नशीला पदार्थ था, जिसे खाने के बाद उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि होश में आने पर उन्होंने आरोपियों का सामना किया, जिन्होंने अपने उद्देश्यों के लिए उन्हें धोखा देने की बात स्वीकार की। रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी ने कथित तौर पर महिलाओं को उनकी मांगों के आधार पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया। पुलिस ने कहा कि महिलाओं ने पहले झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, अब राजस्थान हाई कोर्ट ने आठ महिलाओं की याचिका के बाद मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 February, 2024
Advertisement