Advertisement
21 May 2022

राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि: सोनिया गांधी, राहुल-प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट

ट्विटर

देश आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 31वीं पुण्यतिथि पर याद कर रहा है। साल 1991 में आज ही के दिन आत्मघाती बम धामाके में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने दिल्ली के वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं, राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर पिता राहुल गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

राहुल ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वह एक दयालु और दयालु व्यक्ति थे, और मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया। मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में जो समय बिताया है, उसे याद करता हूं।"

इसके अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी दिल्ली के वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा, "भारत में कंप्यूटर और दूरसंचार क्रांति की नींव रखने वाले, 21वीं सदी के आधुनिक भारत के शिल्पी पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आधुनिक सोच व दूरदर्शिता से देश को एक नई दिशा देने वाले राजीव जी सदैव हम सभी के प्रेरणास्रोत रहेंगे।

बता दें कि राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को मुंबई में हुआ था। राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से साल 1968 में शादी की थी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राजीव गांधी और सोनिया गांधी के बच्चे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 31st death anniversary, former prime minister Rajiv Gandhi, Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi, P Chidambaram, Sachin Pilot, PM Narendra Modi
OUTLOOK 21 May, 2022
Advertisement