Advertisement
16 July 2024

राजनाथ सिंह ने डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान में चार जवानों की मौत पर दुख जताया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवाद रोधी अभियान में सेना के चार जवानों की मौत से ‘‘बहुत दुखी’’ हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल इस क्षेत्र से आतंकवाद के संकट को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

थल सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू- कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवाद रोधी अभियान के बारे में राजनाथ सिंह को जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह के खिलाफ अभियान के दौरान सेना के एक अधिकारी समेत चार कर्मी शहीद हो गए।

रक्षा मंत्री सिंह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘डोडा के उरबागी (जम्मू कश्मीर) में आतंकवाद विरोधी अभियान में भारतीय सेना के हमारे बहादुर और साहसी जवानों की मौत से बहुत दुखी हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। देश हमारे जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए अपनी जान न्यौछावर कर दी।’’

Advertisement

रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद रोधी अभियान जारी है और ‘‘हमारे सैनिक क्षेत्र में आतंकवाद का संकट खत्म करने तथा शांति और व्यवस्था बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ रक्षा मंत्री के कार्यालय ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को सुबह जनरल द्विवेदी से बात की।

सिंह के कार्यालय ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से आज सुबह बात की। सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को डोडा में जमीनी स्थिति और आतंकवाद विरोधी अभियान के बारे में जानकारी दी।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajnath Singh, expressed grief, death of four soldiers, anti-terrorism operation, Doda
OUTLOOK 16 July, 2024
Advertisement