Advertisement
26 June 2021

किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच राकेश टिकैत गिरफ्तार? दिल्ली पुलिस ने बताया फर्जी खबर

FILE PHOTO

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की अफवाहों के बीच दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि ये खबरें फर्जी हैं। दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने अफवाहों को दूर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। देश भर के किसानों ने शनिवार को केंद्र के हालिया कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के सात महीने पूरा होने पर शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन करने का फैसला किया है। 

फेक न्यूज! राकेश टिकैत की गिरफ्तारी से जुड़ी खबर गलत है। कृपया इस तरह की फेक न्यूज/ट्वीट से दूर रहें। इस तरह की झूठी खबरें/ट्वीट फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी।"

पुलिस ने यह भी कहा कि इस तरह की फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने भी कहा कि टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Advertisement

मलिक ने कहा, "पुलिस ने टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया था। वह अभी भी गाजीपुर विरोध स्थल पर है जहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। विरोध स्थल पर कोई संघर्ष की स्थिति नहीं है।"

दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के प्रत्याशित विरोध मार्च के मद्देनजर शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी। किसानों के प्रतिनिधि विभिन्न राज्यों के राज्यपालों को ज्ञापन सौंपेंगे। दिल्ली का राज निवास सिविल लाइंस इलाके में स्थित है।

इससे पहले, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपकर केंद्र को तीन "किसान विरोधी कानूनों" को तुरंत निरस्त करने का निर्देश देने का आग्रह किया था।

ज्ञापन में कहा गया है, “हम, भारत के किसान, आपको, राष्ट्र के मुखिया को, गहरी पीड़ा और आक्रोश के साथ यह पत्र लिख रहे हैं। आज 26 जून को, दिल्ली की सीमाओं पर हमारे निरंतर विरोध के सात महीने पूरे होने पर, और इस देश में आपातकाल की 47 वीं वर्षगांठ पर, हम आपको भारत के सभी हिस्सों से अपनी कृषि और लोकतंत्र को बचाने की दोहरी चुनौती के बारे में लिख रहे हैं। ” एसकेएम ने अपने ज्ञापन में यह भी कहा कि केंद्र के नए कानून "असंवैधानिक" और "अलोकतांत्रिक" हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rakesh Tikait, Arrested, Farmer, Protests, Delhi, Police, Fake, News
OUTLOOK 26 June, 2021
Advertisement