Advertisement
08 June 2024

रामोजी फिल्म सिटी के फाउंडर रामोजी राव का निधन, कई दिनों से थे बीमार

रामोजी ग्रुप के फाउंडर श्री रामोजी राव का निधन हो गया है। उन्होंने शनिवार सुबह 4:50 बजे दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि 87 वर्षीय रामोजी राव की तबीयत खराब होने पर उन्हें 5 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

रामोजी राव पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाने की तैयारी चल रही है, जहां परिवार, दोस्त और फैंस उनके आखिरी दर्शन करके भावभीनी विदाई दे सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रामोजी राव के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि रामोजी राव के निधन से बहुत दुखी हूं। वह दूरदर्शी थे जो भारतीय मीडिया में क्रांति लेकर आए। उनके योगदान ने पत्रकारिता और फिल्मी दुनिया पर अमिट छाप छोड़ी है। उनके अथक प्रयासों की वजह से उन्होंने मीडिया और इंटरटेनमेंट वर्ल्ड में इनोवेशन और एक्सीलेंस को लेकर नए मानक तय किए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि रामोजी राव में भारत के विकास को लेकर बहुत जज्बा था, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे मिलने और उनसे बात करने के कई अवसर मिले। इस मुश्किल समय में उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी रामोजी राव के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि रामोजी राव के निधन से दुखी हूं। वह तेलुगू मीडिया के दिग्गज थे, जिन्होंने मीडिया, फिल्मों और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्रई पर अमिट छाप छोड़ी। उनका निधन मीडिया और फिल्म जगत के लिए बहुत भारी क्षति है। मेरी संवेदनाएं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ है।

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव को श्रद्धांजलि दी।

तेलंगाना: फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली, संगीतकार एम.एम. कीरवानी और अन्य ने फिल्म सिटी में ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ramoji Film City founder Ramoji Rao, passed away
OUTLOOK 08 June, 2024
Advertisement