Advertisement
28 July 2023

दक्षिणी दिल्लीः शादी से किया इनकार तो पार्क में लड़की के सिर पर रॉड मारकर उतारा मौत के घाट; आरोपी गिरफ्तार

file photo

दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में शुक्रवार को एक व्यक्ति ने शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर 23 वर्षीय एक महिला की लोहे की रॉड से कथित तौर पर हत्या कर दी।पीड़िता और आरोपी आपस में चचेरे भाई-बहन थे और उनकी मां बहनें थीं।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की पहचान नरगिस के रूप में हुई है, जिस पर 28 वर्षीय इरफान ने उस समय हमला किया था जब वह मालवीय नगर में दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज के पास एक पार्क में उसके साथ थी। जांच करते हुए पुलिस को पता चला कि नरगिस अपने एक दोस्त इरफान के साथ पार्क में आई थी। दोनों बेंच पर बैठकर बात कर रहे थे तभी अचानक से इरफान ने लोहे की रॉड से नरगिस पर हमला करना शुरू कर दिया और मौके से फरार हो गया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव के पास एक लोहे की रॉड भी मिली।

पूछताछ में इरफान ने बताया कि वो नरगिस से शादी करना चाहता था लेकिन उसके परिवार ने इस शादी आए इंकार कर दिया। परिवार के इंकार के बाद नरगिस ने भी इरफान से बात करना बंद कर दिया जिससे नाराज होकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, नरगिस और इरफान पहले रिलेशनशिप में थे और उनकी शादी की बात भी चल रही थी, लेकिन नरगिस के परिवार ने इसे नामंजूर कर दिया। नरगिस ने इस साल स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी और वह मालवीय नगर में कोचिंग कक्षाओं में जाती थी।

मौके पर पहुंचे पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने बताया कि छात्रा के सिर में चोट है और उस पर लोहे की रॉड से हमला किया गया है। चौधरी ने मृतक महिला की पहचान डीयू के महिला कमला नेहरू कॉलेज की छात्रा के रूप में की। चौधरी ने बताया, "घटना पार्क में हुई। वह 22-23 साल की एक कॉलेज छात्रा है। आगे की जांच जारी है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की और केंद्रीय गृह मंत्री और उपराज्यपाल से इस दिशा में सख्त कदम उठाने का आग्रह किया। "दिल्ली में एक और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई, यह बहुत दुखद है। दिल्ली में कानून व्यवस्था एक गंभीर मुद्दा बन गई है। एलजी और गृह मंत्री से अनुरोध है कि पुलिस को थोड़ा सक्रिय करें। की बेटियों की सुरक्षा दिल्ली और दिल्ली के लोग बहुत महत्वपूर्ण हैं।"

दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर हत्या का ब्योरा मांगा है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल द्वारा जारी नोटिस में पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) से 31 जुलाई तक मामले में दर्ज एफआईआर और गिरफ्तार आरोपियों और की गई किसी भी अन्य कार्रवाई का विवरण मांगा गया है।

महिला की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली बहुत असुरक्षित है और "अखबारों में केवल लड़कियों के नाम बदलते हैं, अपराध नहीं रुकते।" मालीवाल ने कहा, "एक घटना में एक महिला की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना में, मालवीय नगर जैसे पॉश इलाके में एक लड़की की सड़क पर हत्या कर दी गई। दिल्ली बहुत असुरक्षित है। किसी को इसकी परवाह नहीं है। मालीवाल ने एक ट्वीट में कहा, अखबारों की रिपोर्टों में केवल लड़कियों के नाम बदलते हैं, अपराध नहीं रुकते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2023
Advertisement