Advertisement
14 September 2024

आरजी कर विरोध: ममता ने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग से किया इनकार; आंदोलनकारी डॉक्टर बोले- राज्य सरकार बातचीत के लिए गंभीर नहीं

file photo

आरजी कर मुद्दे पर गतिरोध को हल करने के लिए प्रस्तावित वार्ता शनिवार को विफल हो गई, क्योंकि आंदोलनकारी डॉक्टरों ने दावा किया कि लाइव स्ट्रीमिंग की मांग पर नरमी बरतने के बावजूद उन्हें "अनौपचारिक तरीके से" बैठक स्थल से जाने को कहा गया।

मुख्यमंत्री आवास के गेट से बाहर निकलने से पहले, जहां वार्ता होनी थी, एक आंदोलनकारी डॉक्टर ने संवाददाताओं से कहा कि वे बनर्जी के अनुरोध के अनुसार लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियो रिकॉर्डिंग के बिना बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हुए थे।

डॉक्टर ने कहा, "जब हम यहां आए थे, तो हमने बातचीत की वीडियो रिकॉर्डिंग या लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की थी। हमें इसकी अनुमति नहीं दी गई। फिर मुख्यमंत्री बाहर आए और हमसे बातचीत में शामिल होने की अपील की, उन्होंने वादा किया कि हमें बैठक के मिनट्स मिलेंगे। हमने आपस में चर्चा की और लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियो रिकॉर्डिंग के बिना बैठक में शामिल होने पर सहमत हुए।"

Advertisement

डॉक्टर ने कहा, "जब हमने स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को यह बताया, तो हमें कार्यक्रम स्थल छोड़ने के लिए कहा गया क्योंकि बहुत देर हो चुकी थी और वे तीन घंटे से हमारा इंतजार कर रहे थे। हमें बेवजह जाने के लिए कहा गया।" कैमरे के सामने रोते हुए एक अन्य डॉक्टर ने कहा कि यह घटना राज्य सरकार के "असली इरादों" को दर्शाती है।

डॉक्टर ने कहा, "यह दिखाता है कि कौन बातचीत को लेकर गंभीर नहीं है।" जूनियर डॉक्टरों द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में भट्टाचार्य उन्हें जाने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि बहुत देर हो चुकी थी। उन्हें यह कहते हुए सुना गया, "आज यह खत्म हो गया है, हम तीन घंटे से इंतजार कर रहे हैं लेकिन आप लोग अंदर नहीं आए। अब बहुत देर हो चुकी है।"

जूनियर डॉक्टरों द्वारा साझा किए गए वीडियो की प्रामाणिकता की पीटीआई द्वारा स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी। आरजी कर घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों और बनर्जी के बीच निर्धारित बैठक, बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर गतिरोध के कारण तीन घंटे के इंतजार के बाद भी नहीं हो सकी। बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों से गतिरोध के बावजूद बैठक में शामिल होने की अपील की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 September, 2024
Advertisement