Advertisement
16 January 2018

पश्चिम बंगाल में 5 हजार करोड़ का निवेश करेंगे मुकेश अंबानी

File Photo.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) पश्च‍िम बंगाल में 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

पीटीआई के मुताबिक, आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा। उन्होंने कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय 'बंगाल वैश्व‍िक व्यापार शिखर सम्मेलन’ में यह घोषणा की।

दो दिनों के इस सम्मेलन में उन्होंने बताया कि यह निवेश वह अगले तीन सालों में करेंगे। उन्होंने बताया कि वह राज्य में मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के विनिर्माण के लिए निवेश करेंगे। इसके जरिये वह इलेक्ट्रोनिक उत्पाद को भी प्रोत्साहित करेंगे।

Advertisement

मुकेश अंबानी ने इस दौरान यह भी जानकारी दी कि आरआईएल दूरसंचार कारोबार में 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है हालांकि उसने पहले सिर्फ 4500 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी।

उन्होंने इस दौरान पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी तैयार हुआ है। इसी वजह से यहां निवेश करना संभव हुआ है।

बता दें कि इस सम्मेलन में आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, जेएसडब्ल्यू के सज्जन जिंदल, फ्यूचर समूह के किशोर बियानी, कोटक समूह के उदय कोटक समेत अन्य प्रमुख उद्योगपतियों ने भी भाग लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RIL, Rs 5K cr, West Bengal, mukesh Ambani
OUTLOOK 16 January, 2018
Advertisement