Advertisement
16 October 2021

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- कश्मीर में धारा 370 हटने से खुला विकास का रास्ता

ANI

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत जम्मू- कश्मीर का दौरा करने के बाद नागपुर पहुंचे। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में उहोंने कहा कि आर्टिकल 370 के हटने से सभी प्रदेशवासियों के लिए विकास के रास्ते खुल गए हैं, प्रदेश में विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं। संघ प्रमुख ने कहा कि अभी तक घाटी में आर्टिकल 370 के बहाने जम्मू और लद्दाख के लोगों के साथ भेदभाव होता था, जो अब खत्म हो गया है।

संघ प्रमुख ने कहा कि वो हाल ही में जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने प्रदेश की वर्तमान स्थिति को देखा। मोहन भागवत ने कहा कि आर्टिकल 370 के हटने से सभी प्रदेशवासियों के लिए विकास के रास्ते खुल गए हैं, प्रदेश में विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं।

विजयदशमी पर मोहन भागवत ने अपने संबोधन में भी आर्टिकल 370 को लेकर कहा था कि घाटी से इस धारा को हटाने के अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। सरकार के इस फैसले से अब घाटी में घुसपैठियों को रोका जा रहा है और उनकी पहचान भी की जा रही है। उन्होंने  चीन और पाकिस्तान पर भी निशाना साधा था।

Advertisement

इससे पहले मोहन भागवत ने  असदुद्दीन ओवैसी ने वार करते हुए कहा था कि समाज को गांधी की देशभक्ति या आरएसएस के धोखे में से किसी एक को चुनना होगा। ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा था कि हमेशा की तरह संघ प्रमुख का भाषण झूठ और अर्धसत्य से भरा था। उन्होंने जनसंख्या नीति की बात करते हुए इस झूठ को दोहराया कि मुस्लिम और ईसाई आबादी में वृद्धि हुई है। जबकि मुस्लिम जनसंख्या वृद्धि दर में सबसे तेज गिरावट आई है। कोई जनसांख्यिकीय असंतुलन नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RSS, Mohan Bhagwat, मोहन भागवात, Article 370, Kashmir, कश्मीर
OUTLOOK 16 October, 2021
Advertisement