Advertisement
19 March 2017

संघ की की बैठक में आर्थिक विषमता, पर्यावरण, तीन तलाक पर चर्चा

google

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने भाषा से कहा कि 19 से 21 मार्च तक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक होगी जिसमें पूरे देश से 1400 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। यह आरएसएस की सर्वोच्च निर्णय करने वाली संस्था है और इस बार यह बैठक तमिलनाडु के कोयंबतूर में हो रही है, और ऐसे में स्वाभाविक रूप से उत्सुकता अधिक है।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में विभिन्न प्रातों से आए प्रतिनिधि अपनी रिपोर्ट सौंपने के साथ अपने अपने क्षेत्र में कार्यक्रम एवं अनुभव को साझा करते हैं। इस बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया जायेगा।

संघ की इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, सभी सहसरकार्यवाह मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही प्रतिनिधि सभा के सदस्य और संघ के सभी अनुषांगिक संगठनों के प्रमुख भी हिस्सा लेंगे।

Advertisement

इस बैठक में केरल में संघ कार्यकर्ताओं के प्रति मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की कथित हिंसक गतिविधियों पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बैठक में विश्व में बढ़ रही आर्थिक विषमता, पर्यावरण-असंतुलन और आतंकवाद को विश्व मानवता के लिए गंभीर चुनौती मानकर चिंता व्यक्त की जा सकती है। तीन तलाक के विषय पर बैठक के दौरान विचार किया जा सकता है।

 बैठक में संघ विश्वविद्यालयों में राष्‍ट्रविरोधी गतिविधियों के विषय पर भी चर्चा कर सकता है।

इसके अलावा देश के हर गांव में शाखा खोलने की योजना है। साथ ही सस्ती शिक्षा, बेहतर चिकित्सा व्यवस्था जैसे विषयों पर भी चर्चा हो सकती है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरएसएस, बैठक, पर्यावरण असंतुलन, तीन तलाक, triple talaq, rss, enviorenment, meeting
OUTLOOK 19 March, 2017
Advertisement