Advertisement
12 December 2016

आरएसएस के आर्थिक चिंतक गुरुमूर्ति बोले, 2000 के नोट भी बंद हो जाएंगे

google

मीडिया से एक खास बातचीत में विचारक ने कहा कि  2000 के नोट अगले पांच साल में बंद हो जाएंगे। गुरुमूर्ति ने कहा सरकार नोटबंदी से हो रही परेशानी से निबटने के लिए 2000 के नये नोट प्रचलन में लायी थी, लेकिन अगले पांच साल में ये नोट भी बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में सबसे बड़ी करेंसी 500 के नोट ही रहेंगे।  

बैंकों में नकदी की कमी के बाद इस तरह की खबर और परेशान करनेे वाली है। अभी एटीएम और बैंकों में नोट आसानी से नहीं मिल रहे हैं। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद अब तक देश में कैश को लेकर स्थिति सामान्‍य नहीं हो पायी है। बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की कतारें अब भी कम नहीं हुई हैं। 

जहां एक और आम जनता कैश को लेकर परेशान हो रही है, वहीं आरबीआई का कहना है कि देशभर के बैंकों और एटीएम में पर्याप्‍त नोट उपलब्‍ध हैं और तेजी के साथ नये नोटों की छपाई भी की जा रही है। इस समय देश के अधिकतर एटीएम में 2000 के नोट आसानी से नजर आ जाते हैं, लेकिन 500 के नोट अभी तक मांग के अनुसार उपलब्‍ध नहीं हो पाये हैं।  

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरएसएस, भाजपा, संघ, अार्थिक चिंतक, गुरुमूर्ति, नोट, 2000 के नोट, gurumurti, 2000 notes, atm, note ban, bjp, thinker
OUTLOOK 12 December, 2016
Advertisement