Advertisement
26 August 2019

अखिलेश यादव ने भंग की समाजवादी पार्टी की दिल्ली प्रदेश इकाई

File Photo

समाजवादी पार्टी के दिल्ली इकाई को सोमवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया। इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी की ओर से राम गोपाल यादव ने दी। इससे पहले पिछले हफ्ते यूपी इकाई को भंग कर दिया गया था।

प्रदेश अध्यक्ष छोड़कर पार्टी की सभी इकाई भंग

अखिलेश ने शुक्रवार को इस दौरान राज्य में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला/महानगर कार्यकारिणी इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दिया था। इस दौरान तत्काल प्रभाव से समस्त विधानसभा क्षेत्रों की कमेटियां, विधानसभा अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई।

Advertisement

नेताओं से फीडबैक लेने के बाद फैसला

जानकारी अनुसार, लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया था। इस कदम को उठाने से पहले अखिलेश यादव ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के नेताओं से चुनाव परिणामों को लेकर फीडबैक लिया था। इस दौरान गहन समीक्षा हुई, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सपा की सभी कमेटियां भंग करने का फैसला लिया गया।

पार्टी को नए कलेवर में ढालने की तैयारी

चुनाव में समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। इस दौरान वो केवल पांच सीटों पर सिमट गई थी। इस करारी शिकस्त के बाद पार्टी खुद को नए कलेवर में ढालने की तैयारी कर रही है। पार्टी में युवा कार्यकर्ताओं की भागीदारी बढ़ाने के अलावा सोशल इंजीनियरिंग के मजबूती पर जोर देने की खबर है। अखिलेश यादव इसे लेकर प्रमुख नेताओं के साथ लगातार मंथन कर रहे हैं।

प्रवक्ताओं का पैनल चुनाव बाद कर दिया था भंग

लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही अखिलेश यादव ने सबसे पहले प्रवक्ताओं का पैनल भंग कर दिया था। यही नहीं प्रवक्ताओं को निर्देश जारी किए गए थे कि मीडिया में पार्टी की तरफ से कोई भी अधिकृत बयान जारी नहीं करेगा। हर किसी को मीडिया से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। तब से पार्टी में प्रवक्ताओं का पैनल भंग चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samajwadi Party, Chief Akhilesh Yadav, Delhi unit
OUTLOOK 26 August, 2019
Advertisement