Advertisement
12 March 2018

एसएससी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

File Photo

एसएससी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट सीबीआइ जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। इस मामले में कोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा है तथा याचिककर्ता को केंद्र सरकार को याचिका की कॉपी देने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी।


एडवोकेट एम एल शर्मा ने याचिका दाखिल कर कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की है। इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आश्वासन दे चुके हैं कि मामले की सीबीआई जांच होगी। इससे पहले एसएससी ने कथित पेपर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का फैसला लिया था।

Advertisement

बता दें कि एसएससी पेपर लीक मामले में परीक्षार्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थी दिल्ली में दो सप्ताह से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को एसएससी दफ्तर के सामने आंदोलन कर रहे छात्रों ने आयोग की पूरे विधि विधान के साथ तेरहवीं मनाई। छात्रों का कहना है कि जिस मकसद से एसएससी का गठन हुआ था उसमें ये संस्थान विफल रहा है। एक संस्थान के तौर पर एसएससी की मौत हो गई है जिसका देश के युवाओं को बेहद दुख है। इसके अलावा प्रदर्शनकारी छात्रों ने शोक सभा का भी आयोजन किया किया। छात्रों का कहना है कि उनकी दो मांगें हैं जो अब तक सरकार ने नहीं मानी हैं। छात्रों की मांग है कि एसएससी द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं की समयबद्ध तरीके से निष्पक्ष सीबीआइ जांच करवाई जाए। जब तक जांच न हो, वर्तमान में चल रही एसएससी की परीक्षाओं को स्थगित किया जाए। छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती आंदोलन जारी रहेगा।परीक्षार्थियों का आरोप है कि 17 से 22 फरवरी 2018 तक हुए कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा की दूसरे चरण की ऑनलाइन परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: SC, demands, centre, response, SSC, scam
OUTLOOK 12 March, 2018
Advertisement