Advertisement
07 January 2024

राजधानी दिल्ली में बढ़ी सर्दियों की छुट्टियां, अगले 5 दिन और बंद रहेंगे स्कूल

राजधानी दिल्ली में बढ़ती सर्दी को देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आने वाले पांच दिनों तक पांचवीं क्लास तक के बच्चों के लिए स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने ट्विटर पर यह घोषणा की है।

दरअसल, यह घोषणा दिल्ली सरकार की तरफ से राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश के विस्तार के आदेश को वापस लेने के कुछ घंटों बाद आई है।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने रविवार (7 जनवरी) को अपने सोशल मीडिया पोस्ट (ट्विटर) में कहा कि मौजूदा ठंडे मौसम की स्थिति के कारण, दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए अगले 5 दिनों के लिए यानी 8 से 12 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया था। अधिकारी ने कहा,”शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था। आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है और इस पर रविवार सुबह फैसला लिया जाएगा।” शीतकालीन अवकाश शनिवार को खत्म हो गया और सोमवार से स्कूल फिर से खुलने हैं।

दिल्ली में शीतलहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Schools in Delhi, closed, next 5 days, Cold weather conditions
OUTLOOK 07 January, 2024
Advertisement